राज्य राष्ट्रीय

नौजवान बड़ी मुश्किल से सेना में भर्ती होंगे और पीएम मोदी उन्हें चार साल में बाहर निकाल देंगे, यह युवाओं के साथ विश्वासघात है, इसे तत्काल वापस लिया जाए- संजय सिंह

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की खदानें, सेल, कोयला, एलआईसी, बैंक, सड़क, बिजली, पानी, बीपीसीएल, एयरपोर्ट, बंदरगाह सहित सब कुछ चंद पूंजीपतियों को बेच दिया है, अब उसकी रक्षा करने के लिए सुरक्षाकर्मी चाहिए
दुनिया के तमाम देशों में सुरक्षा के लिए प्राइवेट आर्मी भी हायर की जाती है, कहीं ऐसा न हो कि मोदी अपने पूंजीपति मित्रों के लिए प्राइवेट आर्मी तैयार कर रहे हों
इस योजना में न पेंशन, न भविष्य की कोई तनख्वाह, न ही कोई नौकरी की योजना? है-
नई दिल्ली। योगपथ समाचार ब्यूरो
आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कल अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके बाद सरकार को ज्ञापन देगी। इसके संबंध में जानकारी देते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि नौजवान बड़ी मुश्किल से सेना में भर्ती होंगे और पीएम मोदी उन्हें चार साल में बाहर निकाल देंगे। यह युवाओं के साथ विश्वासघात है, इसे तत्काल वापस लिया जाए। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की खदानें, सेल, कोयला, एलआईसी, बैंक, सड़क, बिजली, पानी, बीपीसीएल, एयरपोर्ट, बंदरगाह सहित सब कुछ चंद पूंजीपतियों को बेच दिया है। अब उसकी रक्षा करने के लिए सुरक्षाकर्मी चाहिए। दुनिया के तमाम देशों में सुरक्षा के लिए प्राइवेट आर्मी भी हायर की जाती है, कहीं ऐसा न हो कि मोदी अपने पूंजीपति मित्रों के लिए प्राइवेट आर्मी तैयार कर रहे हों। आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल की पीएम नरेंद्र मोदी से मांग है कि इस देश को नौजवानों के आक्रोश से बचा लीजिए, ऐसा न हो कि समय बीतने के बाद पछताकर कानून वापस लेना पड़े। इस योजना में न पेंशन, न भविष्य की कोई तनख्वाह, न ही कोई नौकरी की योजना? है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी, काले कृषि कानून लाकर देश को बर्बाद करने वाली मोदी सरकार अब अग्निपथ योजना लाकर भ्रष्टपथ पर निकल चुकी है। पीएम नरेंद्र मोदी के जुमलों से देश बर्बाद हो चुका है। इसी वजह से भाजपा का नाम भारतीय झूठा पार्टी हो गया है।
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया। सांसद संजय सिंह ने कहा कि इस देश में नोट बंदी लागू करके देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने वाली, जीएसटी कानून लागू करके व्यापारियों को बर्बाद करने वाली, किसानों के लिए काले कानून लागू करके किसानों को बर्बाद करने वाली, महंगाई को आसमान पर पहुंचा कर माताओं-बहनों के चूल्हे को बर्बाद करने वाली मोदी सरकार, अब इस देश के अंदर अग्निपथ योजना लाकर भ्रष्टपथ पर निकल चुकी है। सेना को पीएम नरेंद्र मोदी अपनी प्राइवेट एजेंसी बनाना चाहते हैं। भारतीय सेना भारत का गौरव है और देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए है। भारत की सेना में भर्ती होने वाला देश का नौजवान अपने प्राणों की आहुति देकर देश की रक्षा करता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने जो अग्निपथ योजना लाई है, यह निश्चित तौर पर देश की निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए लाई गई है। नौजवान सेना में भर्ती होने के लिए चार साल तक तैयारी करेगा। चार साल तैयारी करने के बाद बड़ी मुश्किल से उसकी भर्ती होगी। इसमें सए 2 साल ट्रेनिंग और छुट्टियों में चले जाएंगे। सिर्फ दो साल वह नौकरी करेगा। चार साल की नौकरी के बाद पीएम मोदी जब उसको निकाल कर सड़क पर बाहर खड़ा कर देंगे तो उसके सामने आत्महत्या करने, भीख मांगने, अपराध करने या निजी कंपनी में सुरक्षा कर्मी की नौकरी करने के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं बचेगा।
उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की खदानें, सेल, कोयला, एलआईसी, बैंक, सड़क, बिजली, पानी, बीपीसीएल, एयरपोर्ट, पोर्ट सहित सब कुछ चंद पूंजीपतियों को बेच दिया। उसकी रक्षा करने के लिए सुरक्षाकर्मी चाहिए तो क्या देश की सेना को नरेंद्र मोदी सिक्योरिटी गार्ड ट्रेनिंग सेंटर बना रहे हैं। वहां से ट्रेनिंग करके जो नौजवान निकलेगा वह निजी कंपनियों में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करेगा। इन प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए यह योजना लेकर आए हैं। पीएम मोदी अपने मित्रों से कह रहे हैं कि अब आपको ट्रेनिंग में खर्च करने की जरूरत नहीं है। ट्रेनिंग में हम खर्च करेंगे सेना में। 4 सालों उनको ट्रेनिंग देंगे और सड़क पर ला देंगे। उसके बाद मैं आपके यहां जाकर बंदूक उठा कर खड़े हो जाएंगे। आपकी जमीनी और संपत्तियों की रक्षा करेंगे, क्योंकि मोदी कह रहे हैं कि उन्होंने रेलवे, सेल, पोर्ट, एलआईसी, बैंक, सड़क, बिजली, पानी, टोल सहित पूरा हिंदुस्तान भेज दिया है। अब उसकी रक्षा करने के लिए यही नौजवान निकल कर आएंगे, जो  7 से 8 हजार में नौकरी करेंगे। हिंदुस्तान में क्या आप चंद पूंजीपतियों के लिए प्राइवेट आर्मी  बना रहे हैं। अंग्रेजों की प्राइवेट आर्मी खड़ा करने का काम कर रहे हैं। यह देश की सेना और नौजवानों का अपमान है।
राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि कभी कहते हैं कि 2 करोड लोगों को नौकरी देंगे। कभी कहते हैं पकौड़ा और गोबर बेचकर पैसा कमाओ। जिन लोगों के दिमाग में गोबर भरा है वह इस देश के अंदर गोबर योजना ही ला सकते हैं, वह नौजवानों को नौकरियां नहीं दे सकते हैं। किसानों के खिलाफ काला कानून लेकर आए थे, उसका आम आदमी पार्टी ने संसद के भीतर विरोध किया था। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बार-बार कहा था कि आप यह काले कानून वापस ले लीजिए। आपने 1 साल लगा दिया इस देश का किसान सड़कों पर बैठा रहा। 750 किसान शहीद हो गए। आज पूरे देश का नौजवान आक्रोशित है। सड़कों पर उतरकर आंदोलन कर रहा है।
इसलिए मैं भारत सरकार और नरेंद्र मोदी से मांग करता हूं कि इस देश को जलने से बचा लीजिए। इस देश को नौजवानों की आक्रोश से बचा लीजिए। उनके गुस्से से बचा लीजिए। ऐसा ना हो कि लंबा समय बीतने के बाद आपको पछता कर फिर यह कानून वापस लेना पड़े। अभी भी वक्त है कि हमारे देश के गौरव को गिराने और नौजवानों को अपमानित करने वाले यह कानून वापस ले लीजिए।


उन्होंने कहा कि फालतू के सब्जबाग मत दिखाइए। आपके जुमलों से यह देश बर्बाद हो चुका है और बार बार धोखा खा चुका है। देश के लोगों के सामने बहुत जुमला बोला है। इसी वजह से आप की पार्टी का नाम भारतीय झूठा पार्टी हो गया है। हर चीज में आप झूठ बोलते हैं। आप ने कहा कि नोटबंदी से देश की तकदीर बदल जाएगी और आतंकवाद खत्म हो जाएगा। जीएसटी से देश को दूसरी आजादी दे रहे हैं, यह भी झूठ निकला। कोरोना महामारी के समय थाली-ताली बजवा कर जनता को मूर्ख बनाया। इसके अलावा नौजवानों को दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया। इसके बाद कहने लगे कि पकौड़ा बेच लो और कटोरा लेकर घूमो। उत्तर प्रदेश के चुनाव से पहले कहने लगे पीएम मोदी के दिमाग में बहुत बड़ा विचार आया है कि गोबर बेच करके पैसा कमाओ। चार महीने से नौजवान गोबर का कंडा लेकर घूम रहे हैं कि कोई गोबर खरीद ले।
सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की अपील है कि इस देश को जलने से बचाइए। इस देश को नौजवानों के गुस्से से बचाइए। इस देश के 20 करोड़ नौजवानों के साथ जो आपने विश्वासघात किया है। यह फैसला तत्काल वापस लीजिए।
उन्होंने कहा कि एक नौजवान को 17 साल की नौकरी की गारंटी मिलती है। इस देश की सीमा को सुरक्षित करने के लिए अपने प्राण आहुति तक दे देता है। क्योंकि जब वह इस दुनिया में नहीं रहेगा और देश को बचाते हुए शहीद हो जाएगा तो उसके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार लेगी। आपकी इस योजना में ना पेंशन, ना भविष्य की कोई तनख्वाह, ना ही कोई नौकरी की योजना? है। आप कह रहे हैं कि सिर्फ 25 फीसदी लोगों को स्थाई करेंगे। वह नौजवान तो सिर्फ इसी बात में लग जाएंगे कि किस तरह से अपने अधिकारियों को खुश रखें ताकि 25 फ़ीसदी की श्रेणी में आ जाए। उनके मन में जो देश की सुरक्षा की भावना रहती है, उसको दूर रख कर पहली कोशिश इस बात की करेंगे कि 4 साल की नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारियों को किन-किन तरीकों से खुश रखें। जिससे कि 25 फीसदी की श्रेणी में आ जाएं। इसमें ही उनकी पूरी उर्जा चली जाएगी। इसलिए ऐसा कोई काम मत कीजिए।
उन्होंने कहा कि दुनिया के तमाम देशों में सुरक्षा के लिए प्राइवेट आर्मी भी हायर की जाती है। कहीं ऐसा ना हो कि आप अपने पूंजीपति मित्रों के लिए प्राइवेट आर्मी तैयार कर रहे हों। सरकार फिर इसी काम में लग जाएगी कि प्राइवेट आर्मी हायर करके अपना काम चलाया जाए। इस हालत में इस देश को मत पहुंचाइए? और भारत की सेना के गौरव को मत गिराइए। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कल अग्निपथ योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी और सरकार को ज्ञापन देगी।

Post by Shashank Gupta

www.shreejiexpress.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.